Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कांग्रेस में आना ‘घर वापसी’ जैसा : सिद्धू

Published

on

Loading

कांग्रेस में आना 'घर वापसी' जैसा : सिद्धू

नई दिल्ली | पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस में औपचारिक रूप से शामिल होने के अगले दिन सोमवार को कहा कि उनकी ‘घर वापसी’ हुई है और सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल (शिअद) उनके निशाने पर है। सिद्धू ने कहा, “मैं पैदाइशी कांग्रेसी हूं। यह मेरे लिए घर वापसी जैसा है।”

उन्होंने कहा, “पंजाब में यह मेरी व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है। यह चुनाव पंजाब के अस्तित्व व आत्मसम्मान की लड़ाई है। पंजाब को हरित क्रांति के लिए जाना जाता था, लेकिन अब यह चिट्टा (नशीले पदार्थ) के लिए जाना जाता है।”

सिद्धू ने कहा, “मेरी लड़ाई पंजाब को बचाने के लिए है।”

उन्होंने कहा कि पंजाब मादक पदार्थो की चपेट में है और यह हर किसी को स्वीकार करना होगा।

सिद्धू ने कहा, “पंजाब की 55 फीसदी आबादी युवा है। हम उन्हें कौन सी दिशा दे रहे हैं?” उन्होंने कहा कि किसी ने प्रदेश के युवाओं को मादक पदार्थो की राह पकड़ा दी है।

उन्होंने कहा, “पंजाब में मादक पदार्थ एक सच्चाई है। किसी को भी इसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। पंजाब में मादक पदार्थो पर नकेल कसने के लिए हमारे पास कड़े कायदे-कानून हैं।”

सिद्धू ने कहा कि पंजाब में राजनेता, पुलिस और मादक पदार्थो के तस्करों के बीच सांठगांठ है।

उन्होंने कहा, “पंजाब पर लगभग दो लाख करोड़ रुपये का कर्ज है। राज्य में लोगों की सरकार अब एक परिवार की सरकार बनकर रह गई है। अकाली दल एक पवित्र ‘जमात’ थी जो अब निजी जायदाद बन गई है।”

सिद्धू ने कहा कि उनके पिता भी कांग्रेसी थे और उन्होंने कीर्ति गदर पार्टी के सदस्य के रूप में आजादी की लड़ाई में हिस्सा लिया था।

नवजोत चार फरवरी को होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव में अमृतसर (पूर्व) सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। इसी स्थान से वह 2004 से 2014 तक भाजपा सांसद रहे। 2014 के लोकसभा चुनाव में भी वह अमृतसर से टिकट चाहते थे, लेकिन यहां से अरुण जेटली को टिकट दे दिया गया। जेटली कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह से चुनाव हार गए, मगर उन्हें नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में बतौर वित्तमंत्री जगह मिल गई। सिद्धू की भाजपा से नाराजगी इसी को लेकर है।

कांग्रेस नेता सिद्धू ने कहा कि पार्टी उन्हें जिस सीट से चुनाव लड़ने को कहेगी, वह लड़ने को तैयार हैं।

नेशनल

हिमाचल कांग्रेस प्रभारी तजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में हुए शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी से नाता तोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। अब कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस प्रभारी और प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर सिंह बिट्टू ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद ही बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इससे पहले सोशल मीडिया पर इस्तीफे की जानकारी देते हुए बिट्टू ने कहा कि भारी मन से 35 साल बाद मैं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।

इसके अलावा, चौधरी करमजीत कौर ने भी बीजेपी मुख्यालय पहुंच कर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बता दें करमजीत कौर कांग्रेस के टिकट पर जालंधर से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि, मौजूदा समय में वह कांग्रेस से नाराज बताई जा रही थीं।

जानकारी के लिए बता दें कि तेजिंदर सिंह बिट्टू ने शनिवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी नेता और एडवोकेट जयवीर शेरगिल से मुलाकात की थी। इसकी जानकारी खुद शेरगिल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से साझा की थी। उन्होंने बिट्टू के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘तेजिंदर बिट्टू, पूर्व सचिव एआईसीसी, सह-प्रभारी हिमाचल प्रदेश से मिलना हमेशा खुश करता है। उनकी आगे की नई पारी के लिए शुभकामनाएं।’

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कांग्रेस छोड़ने के बाद से एक-एक करके कई सीनियर नेता पार्टी छोड़ते जा रहे हैं। कांग्रेस छोड़ने वाले ज्यादातर नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। इनमें अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़ समेत कई नेता शामिल हैं।

 

Continue Reading

Trending