Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कश्मीर : इंजीनियर रशीद विधानसभा से 2 दिनों के लिए निलंबित

Published

on

Loading

कश्मीर : इंजीनियर रशीद विधानसभा से 2 दिनों के लिए निलंबित

जमू | सदन की कार्यवाही में बाधा डालने पर निर्दलीय विधायक इंजीनियर रशीद को शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा से दो दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया। विधानसभा अध्यक्ष कविंद्र गुप्ता की अनुपस्थिति में सदन की कार्यवाही का संचालन कर रहे उपाध्यक्ष नजीर गुरेजी ने रशीद के निलंबन का आदेश दिया। गुरेजी नेशनल कांफ्रेंस के सदस्य हैं।

जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत एक 86 वर्षीय बुजुर्ग और एक 14 वर्षीय किशोर की गिरफ्तारी को लेकर शनिवार को निर्दलीय विधायक ने पहले सदन में हंगामा किया था।

सरकार पर राज्य भर में बिजली की आपूर्ति बहाल करने का वादा पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए नेशनल कांफ्रेंस के सदस्य भी सदन से बाहर चले गए थे।

प्रश्नकाल के दौरान नेकां नेता अली मुहम्मद सागर ने निर्बाध बिजली आपूर्ति करने का वादा पूरा नहीं करने के लिए सरकार की निंदा की।

सागर ने कहा, “आपने यह वादा तब किया था जब मुफ्ती साहब (पूर्व दिवंगत मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद) जीवित थे।”

उन्होंने कहा कि खास तौर पर कश्मीर घाटी में निर्धारित बिजली कटौती के अलावा गैर निर्धारित बिजली कटौती भी होती है।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending