Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कानपुर : व्यापमं घोटाले को लेकर एचबीटीयू में सीबीआई छापा, हडक़म्प मचा

Published

on

Loading

HBTUकानपुर। सीबीआई ने मध्यप्रदेश के खूनी व्यापमं घोटाले को लेकर एक बार फिर यहां छापेमारी की। कई घंटे तक हुई कार्रवाई में टीम ने एचबीटीयू के आधा दर्जन से ज्यादा छात्रों की ओरिजनल आंसर सीट के साथ ही ओरिजनल प्रवेश फार्म जब्त कर लिया। इससे एचबीटीयू में हडक़ंप मच गया। सीबीआई ने कई घंटे तक एचबीटीयू में रुककर जांच-पड़ताल की।

व्यापमं घोटाले में एचबीटीयू का नाम लगातार आ रहा है। एचबीटीयू के कई छात्र गिरफ्तार भी हो चुके हैं। भोपाल के व्यापमं घोटाले में सीबीआई इंस्पेक्टर आरडी शुक्ला की टीम के सब इंस्पेक्टर रिषभ शुक्ला एचबीटीयू पहुंचे। उन्होंने रजिस्ट्रार शत्रुघ्न सिंह और डिप्टी रजिस्ट्रार डॉ.विकास यादव से कई घंटे तक दस्तावेजों के सबंध में जानकारी हासिल की।

आखिरकार सीबीआई की टीम ने कई घंटे तक एचबीटीयू में रुककर वर्ष 2005 से 2012 तक के आधा दर्जन से ज्यादा छात्रों का ब्योरा हासिल किया। आखिरकार टीम ने ओरिजनल आंसर सीट और प्रवेश फार्म को जब्त किया।

सीबीआई की टीम ने कई अन्य नाम भी एचबीटीयू प्रशासन को दिए हैं। उनकी भी वह खोजबीन करा रहे हैं। रजिस्ट्रार ने बताया कि सीबीआई की टीम आई थी। उन्होंने कुछ छात्रों का ब्योरा और दस्तावेज मांगे, जो उनको दे दिए गए।

सीबीआई अफसरों के मुताबिक, एचबीटीयू छात्रों के व्यापमं घोटाले में शामिल होने के उनके पास पुख्ता सबूत है। छात्रों और उनके करीबियों से कई बार पूछताछ भी की जा चुकी है। अब उनकी राइटिंग मिलान कराया जा रहा है। इसीलिए भरे गए फार्म और आंसर सीट से मिलान हो रहा है।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending