Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

उप्र में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी : राजनाथ

Published

on

Loading

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का तीसरा चरण, 12 जिलों की 69 विधानसभा सीट, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह

rajnath singh gave vote in lucknow today

लखनऊ| उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 12 जिलों की 69 विधानसभा सीटों के लिए रविवार को वोट डाले जा रहे हैं। इस बीच लखनऊ से सासंद व केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि उप्र में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है।

लखनऊ में मतदान के बाद पत्रकारों से बातचीत में राजनाथ ने लोगों से मतदान करने की अपील भी की। उन्होंने कहा, “लखनऊ ही नहीं, पूरे उप्र के मतदाताओं से अपील है कि वे लोकतंत्र के इस पर्व में बड़ी संख्या में हिस्सा लें।”

एक सवाल के जवाब में राजनाथ ने कहा कि उप्र में भाजपा को दो-तिहाई बहुमत मिलने जा रहा है। पहले दो चरणों में जिस तरीके से लोगों ने भाजपा का साथ दिया है, उससे स्पष्ट हो गया है कि भाजपा सरकार बनाने जा रही है।

राजनाथ से यह पूछे जाने पर ‘उप्र के लड़के बनाम बाहरी’ का नारा विपक्ष की ओर से दिया जा रहा है, इस पर उन्होंने कहा कि 11 मार्च को नतीजे आने के बाद सारे सवालों के जवाब मिल जाएंगे। राजनाथ से कुछ समय पहले ही उनके बेटे पंकज सिंह ने भी अपनी पत्नी के साथ मताधिकार का प्रयोग किया।

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending