उत्तर भारत घने कोहरे की चपेट में, एयरलाइंस व ट्रेनों पर असर, यूपी में कई हादसे

fogनई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी और उत्तर भारत के कई अन्य राज्यों में गुरुवार सुबह घना कोहरा छाया रहा। ट्रैफिक, ट्रेन और फ्लाइट्स ऑपरेशन पर इसका बुरा असर पड़ा है। तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।

दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 11.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारतीय मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह तडक़े दृश्यता का स्तर 50 मीटर से भी कम था। अधिकारी ने कहा, सुबह हल्के से मध्य कोहरे के साथ दिन में आसमान साफ रहेगा।

विमान सेवाओं पर बुरा असर
दिल्ली और मैंगलौर में कम दृश्यता के कारण जेट एयरेवज और इंडिगो एयरलाइंस की सेवाएं प्रभावित हुईं। दोनों विमान सेवाओं ने यात्रियों को सावधान करने के लिए ट्वीट किया। जेट एयरवेज ने ट्वीट में लिखा, अपनी उड़ान के समय की स्थिति जांच लें।
इंडिगो एयरलाइन्स ने लिखा, दिल्ली में खराब मौसम के कारण हमारी कुछ उड़ानें प्रभावित हुई हैं। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। सुबह 8.30 बजे आद्र्रता 98 प्रतिशत दर्ज की गई।

हरियाणा-पंजाब में कोहरे सडक़ व रेल यातायात प्रभावित
हरियाणा और पंजाब दोनों राज्यों में भी गुरुवार सुबह घना कोहरा छाया रहा, जिसका यातायात पर भी असर पड़ा। विभिन्न स्थानों से मिली खबरों के अनुसार, विभिन्न स्थानों पर दृश्यता घटकर 50-200 मीटर रह गई।

हरियाणा के हिसार और उसके आसपास के इलाकों में गुरुवार सुबह घना कोहरा छाया रहा और दृश्यता घटकर 50 से 100 मीटर रह गई। कोहरे के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच-1) पर यातायात भी प्रभावित हुआ। हरियाणा में गुरुग्राम, फरीदाबाद, झज्जर, हिसार, भिवानी, सोनीपत, पानीपत, करनाल और रोहतक जिलों समेत राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में कई इलाकों में मध्यम से घना कोहरा छाया रहा।
एनएच-1 पर अंबाला और कुंडली सीमा के बीच कई इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की खबरें मिली हैं। कोहरे के कारण कई रेलगाडय़िां भी देरी से चल रही हैं।

पंजाब में अमृतसर, लुधियाना और जालंधर जिलों में कोहरा छाया रहा। हरियाणा और पंजाब में अधिकतर स्थानों पर न्यूनतम तापमान 8-10 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक कोहरा छाया रहेगा।

यूपी में हुए हादसे
कोहरे की वजह से गुरुवार को मथुरा में यमुना एक्सप्रेस वे पर 12 गाडिय़ां आपस में भिड़ गईं। दुर्घटना में एक की मौत हो गई, जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए। वहीं मऊ के थाना हलधरपुर में शादी से लौटते वक्त कोहरे के कारण एक गाड़ी पलट गई। हादसे में तीन लोगों की मौत और छह लोगों के घायल होने की खबर है। हमीरपुर में भी कोहरे के कारण हुई एक मार्ग दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई जबकि छह घायल हो गए।

Comments

comments

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com