उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गुरुवार को लखनऊ मेट्रो का उद्घाटन करेंगे

 

उत्तर प्रदेश, अखिलेश यादव, मेट्रो, उद्घाटनलखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गुरुवार को लखनऊ मेट्रो का उद्घाटन करेंगे। प्रथम चरण में ट्रांसपोर्ट नगर से मवइया तक करीब छह किमी के छह स्टेशनों से मेट्रो के चार कोचों को ट्रायल रन के दौरान गुजारा जाएगा। मेट्रो के उद्घाटन को लेकर हर स्टेशन पर सुरक्षा-व्यवस्था पुख्ता करने के साथ ही सभी विभागों के कर्मियों को तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं। गुरुवार को होने वाला ट्रायल ट्रांसपोर्ट नगर से मवइया के बीच होगा।

लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एलएमआरसी) के प्रबंध निदेशक कुमार केशव के मुताबिक, मेट्रो ट्रायल के लिए पूरी तरह से तैयार है। सभी प्रकार के क्लीयरेंस लेकर कमियां दूर कर ली गई हैं।

उन्होंने कहा कि प्री ट्रायल के दौरान हरेक कोच की मानीटरिंग की गई है। कोच में लगी मोटर व सभी उपकरण जांच लिए गए हैं। कोच के सारे फंक्शन काम कर रहे हैं। उनके मुताबिक 26 व 27 नवंबर को डिपो में बनाए गए 635 मीटर लंबे स्पीड ट्रैक पर भी मेट्रो का ट्रायल किया गया था।

गुरुवार को ट्रायल रन में लखनऊ मेट्रो ने उन लोगों को भी आमंत्रित किया है, जिनकी मेट्रो स्टेशनों में जमीनें गई हैं। ऐसे करीब 55 लोगों को बुलाया गया है। अधिकारियों के मुताबिक, ये वही लोग हैं, जिनकी जमीन मेट्रो कार्य के लिए ली गई है। इसके अलावा कर्मचारियों के माता-पिता को भी आमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है। करीब एक हजार से अधिक लोगों को बुलाया गया है।

ट्रायल रन के दौरान मेट्रो की गति बहुत धीमी रखी जाएगी और यह ट्रांसपोर्ट नगर, कृष्णा नगर, सिंगार नगर, आलमबाग, आलमबाग बसअड्डा, और मवइया तक जाएगी। इस छह किमी ट्रैक पर मेट्रो की गति पांच से 10 किमी प्रति घंट ही रहेगी।

Comments

comments

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com