Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

इराक में हवाई हमलों में 13 आईएस आतंकवादी ढेर

Published

on

इराक, आईएस, हवाई हमलों

Loading

बगदाद। इराक के पश्चिमी प्रांत अनबर में इराकी विमानों की ओर से आईएस (इस्लामिक स्टेट ) के आतंकवादियों की बैठक को निशाना बनाकर किए गए हवाई हमले में 13 आतंकवादी ढेर हो गए।

 इराक, आईएस, हवाई हमलों

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इराक के संयुक्त ऑपरेशन्स कमांड (जेओसी) ने एक बयान में कहा कि खुफिया रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को इराकी विमानों की ओर से सीरिया के सीमावर्ती शहर अल-कैम में आईएस के एक ठिकाने पर हवाई हमले किए गए, जहां कुछ आईएस आतंकवादी बैठक कर रहे थे।

बयान के अनुसार आईएस आतंकवादी इस महीने आने वाले रमजान के पवित्र महीने में नागरिक ठिकानों, हदीथ और रुतबा शहरों और बगदाद और पड़ोसी देश जॉर्डन पर हमलों की योजनाओं पर चर्चा कर रहे थे।

बयान के अनुसार, बैठक स्थल को निशाना बनाकर किए गए हवाई हमलों और आईएस के आठ अन्य ठिकानों पर की गई बमबारी में 13 आईएस आतंकवादी मारे गए और कई अन्य घायल हो गए।

 

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending