Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

इराक : इस्लामिक स्टेट ने 15 पुलिसकर्मियों को गोली मारी

Published

on

Loading

बगदाद| इस्लामिक स्टेट संगठन ने रविवार को इराक के 15 पुलिस अधिकारियों को गोली मार दी तथा पत्रकारिता के चार छात्रों को अगवा कर लिया।

इराक के निनेवेह प्रांत में सुरक्षा प्रमुख मोहम्मद अल-बयाती ने बताया कि यह इस्लामिक स्टेट ने सुरक्षा अधिकारियों को अगवा करने तथा उनकी हत्या किए जाने के अपने अभियान के तहत किया।

उन्होंने बताया कि 15 अधिकारियों को मोसुल में सिटी हाल के सामने एक चौराहे पर राहगीरों के बीच राइफल से गोली मार दी। इसका मकसद स्थानीय लोगों के अंदर डर पैदा करना था।

इसके बाद उनका शव शहर के मुर्दाघर भेज दिया गया। इस्लामिक स्टेट चुनाव आयोग के कर्मचारियों तथा सुरक्षा बलों के सदस्यों को बड़े स्तर पर अगवा कर रहा है, जिन्होंने इस्लामिक स्टेट के प्रति अपनी वफादारी जाहिर कर दी है।

इस बीच, इस्लामिक स्टेट ने यूनिवर्सिटी ऑफ मोसुल के पत्रकारिता के चार छात्रों को रविवार सुबह विभिन्न जिले से अगवा कर लिया। इसने इन छात्रों पर विदेशी मीडिया से सांठगांठ रखने का आरोप लगाया है।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending