Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मोदी सरकार आरक्षण खत्म करने की कोशिश में : मायावती

Published

on

Loading

आरक्षण खत्म करने का प्रयास कर रही भाजपा : मायावती

सितारगंज (उत्तराखंड) | बहुजन सामाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावाती ने रविवार को यहां केंद्र सरकार पर दलितों का आरक्षण खत्म करने के लिए कथित प्रयास करने का आरोप लगाया। मायावती ने उत्तराखंड के सितारगंज में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार दलितों के आरक्षण को खत्म करने का प्रयास कर रही है। वह आरक्षण को खत्म करने का प्रयास कर रही है।”

भाजपा तथा कांग्रेस की ओर इशारा करते हुए मायावती ने कहा, “दोनों ही पार्टियां दलितों व जनजातियों को वोट बैंक समझती हैं।”

बसपा नेता ने खुदकुशी करने वाले हैदराबाद यूनिवर्सिटी के दलित छात्र रोहित वेमुला तथा गुजरात के उना में दलितों पर अत्याचार का भी मुद्दा उठाया।

उन्होंने कहा, “भाजपा तथा कांग्रेस दोनों एक हैं। यही कारण है कि उत्तराखंड के दलितों व जनजातियों को नौकरियों में प्रोन्नति नहीं मिल रही है।”

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने दलितों व पिछड़ों से 15 फरवरी को 70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बसपा को मतदान करने की अपील की।

मायावती ने कहा, “उत्तराखंड के लोगों को भाजपा व कांग्रेस को हटाने तथा बदलाव के लिए बसपा को सत्ता में लाने की जरूरत है।”

उन्होंने महंगाई तथा गरीबी में इजाफे के लिए केंद्र सरकार की ‘गलत नीतियों’ को जिम्मेदार ठहराया।

मायावती ने कहा, “मोदी सरकार कॉरपोरेट की सरकार है और इसकी गलत नीतियां महंगाई तथा गरीबी पर नियंत्रण करने में नाकाम रही हैं।”

नेशनल

BJP में शामिल हुए मनीष कश्यप, कहा- बिहार को मजबूत करूंगा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। यूट्यूबर मनीष कश्यप आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं। मनीष कश्यप के साथ उनकी मां भी दिल्ली गईं थीं जहां उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। मनीष कश्यप के बीजेपी में शामिल होने पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा, ‘मनीष कश्यप ने बीजेपी ज्वाइन किया है। उनकी माता जी उपस्थित हैं। मनीष कश्यप ने जनता के सरोकार को उठाया है। हमेशा मोदी जी समर्थन में बात की, लेकिन कुछ दलों ने उनको बहुत दुख दिया। इनका हमेशा बीजेपी ने साथ दिया है। वहीं, इसको लेकर मनीष कश्यप ने कहा, ‘मैं जेल में था तो मेरी मां लड़ रही थीं।’ मेरी मां को पता है किसने-किसने साथ दिया है। मां ने कहा कि मनोज भैया की बात नहीं काटनी है। उन्होंने कहा कि बिहार को मजबूत करना है। भाजपा के साथ मिलकर अब मैं बिहार को मजबूत करूंगा।

बता दें कि मनीष कश्यप को लेकर बुधवार शाम से ही सियासी अटकलें तेज हो गई थीं। इन अटकलों को तब बल मिल गया जब मनीष कश्यप ने सुबह में मां के साथ एक भावुक पोस्ट डाली थी। इस पोस्ट में मनीष कश्यप ने लिखा था कि बहुत दिनों बाद मां के चेहरे पर खुशी नजर आई। मां खुश हैं तो सब कुछ एकदम सही हो जाएगा।

आपको बता दें कि यूट्यूबर मनीष कश्यप पश्चिमी चंपारण के मझौलिया प्रखंड के महनवा डुमरी गांव के रहने वाले हैं। वह भूमिहार जाति से आते हैं। मनीष कश्यप शुरुआती दौर में हिंदू संगठन से जुड़े थे। फिर बाद में वह छात्र संगठन से जुड़ गए और छात्र संगठन में रहते हुए उनके खिलाफ कई मामलों में एफआईआर दर्ज की गई।

Continue Reading

Trending