Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आईएसएल : सेमीफाइनल में जगह पक्की करने उतरेंगे कोलकाता, केरल

Published

on

आईएसएल, सेमीफाइनल, कोलकाता, केरल

Loading

 

आईएसएल, सेमीफाइनल, कोलकाता, केरलकोलकाता,  इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन में लीग दौर अपनी समाप्ति की ओर है। ऐसे में हर टीम की कोशिश शीर्ष चार में अपनी जगह पक्की करने की है। इसी लक्ष्य के साथ एटलेटिको दे कोलकाता और केरला ब्लास्टर्स की टीमें आज रवींद्र सरोवर स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।

दोनों टीमों को अच्छी तरह पता है कि एक जीत उन्हें आईएसएल में सेमीफाइनल के करीब ले जाएगी। कोलकाता अभी 12 मैचों से 18 अंक लेकर आठ टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर है। केरल के भी 18 अंक हैं लेकिन वह गोल अंतर के लिहाज से कोलकाता से पीछे है।

इस मैच की जीत दोनों में से किसी एक टीम को दूसरे स्थान पर ले जाएगी, जो कि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक सुरक्षित स्थान होगा।

अब तक मुम्बई सिटी एफसी ने 13 मैचों से 22 अंक लेकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। दिल्ली डायनामोज के 12 मैचों से 20 अंक हैं और इसका भी सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है।

नार्थईस्ट युनाइटेड के 12 मैचों से 15 अंक हैं और वह पांचवें स्थान पर है। यह टीम भी सेमीफाइनल की दौड़ में है। ऐसे में वह भी कोलकाता और केरल के बीच होने वाले इस मुकाबले पर नजर रखेगी।

इस सीजन में कोलकाता ने पहले मैच में केरल को हराया थ लेकिन अपने घर में खराब प्रदर्शन उसके लिए चिंता का सबब हो सकता है।

कोलकाता के कोच जोस मोलिना की टीम ने अब तक अपने घर में पांच में से सिर्फ एक मैच जीता है। इस टीम को एक मैच में हार मिली है जबकि तीन मैच ड्रॉ रहे हैं। कोलकाता को अपने घर में पुणे सिटी के खिलाफ हार मिली थी। दूसरी ओर, केरल ने सही समय पर फार्म में लौटते हुए खुद को सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखा। बेंगलुरू एफसी के लिए एएफसी कप में खेलने वाले स्ट्राइकर सी. के. विनीत ने लगातार दो मैचों में उसे जीत दिलाकर पटरी पर लौटने में मदद की।

स्टीप कोपेल की टीम को मुम्बई के खिलाफ 0-5 की करारी हार मिली थी लेकिन इस टीम ने शानदार वापसी करते हुए अपने अंतिम मैच में पुणे को 2-1 से हराया।

केरल को अपने डिफेंस पर नाज है। एक तरफ सेड्रिक हेंगबार्ट इसकी रक्षा में लगे रहते हैं वहीं मार्की खिलाड़ी एरान ह्यूज भी सतर्क रहते हैं।

खेल-कूद

आईपीएल की व्यूअरशिप ने बनाया रिकार्ड, पहले दिन 16.8 करोड़ लोगों ने देखा मैच

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच मुकाबले से हुआ था। आईपीएल के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिजनी स्टार के अनुसार, पहले दिन कुल 16.8 करोड़ लोगों ने इस मैच का आनंद लिया जो एक रिकॉर्ड है।

लीग के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के शुरुआती दिन, 1276 करोड़ मिनट का वॉच-टाइम दर्ज किया गया, जो किसी भी आईपीएल सीजन के शुरुआती दिन के लिए सबसे अधिक है। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर, जियो सिनेमा को आईपीएल के पहले दिन 11.3 करोड़ दर्शक मिले थे। स्ट्रीमर ने दावा किया कि उसने आईपीएल 2023 के पहले दिन की तुलना में 51% की बढ़ोतरी दर्ज की है। एक बयान में कहा गया है कि पहले दिन जियो सिनेमा पर कुल देखने का समय 660 करोड़ मिनट था।

डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के उद्घाटन दिवस पर पहली बार 10 में से 8 कप्तान शामिल हुए। आईपीएल खिताब विजेताओं, विश्व कप चैंपियन, प्रतिष्ठित कोचों और खेल के दिग्गजों सहित प्रतिभाओं की एक स्टार-स्टडेड लाइन-अप ने उद्घाटन दिवस प्रस्तुत किया। इसमें नवजोत सिंह सिद्धू कमेंट्री बॉक्स में लौटे और भारत के विश्व चैंपियन हरभजन सिंह, इरफान पठान, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर और के श्रीकांत के साथ शामिल हो गए। इसमें स्टीव स्मिथ और स्टुअर्ट ब्रॉड का डेब्यू हुआ, जो आईपीएल 2024 को प्रस्तुत करने में दिग्गज ब्रायन लारा, मैथ्यू हेडन, केविन पीटरसन, जैक्स कैलिस और डेल स्टेन के साथ शामिल हुए। सीएसके के पूर्व सितारे अंबाती रायडू, मुरली विजय, एल बालाजी और सुब्रमण्यम बद्रीनाथ के साथ-साथ आईपीएल चैंपियन विनय कुमार और वेणुगोपाल राव 9 भाषाओं में डिज्नी स्टार के क्षेत्रीय फीड में सबसे आगे थे।

 

Continue Reading

Trending