आईएसएल : सेमीफाइनल में जगह पक्की करने उतरेंगे कोलकाता, केरल

 

आईएसएल, सेमीफाइनल, कोलकाता, केरलकोलकाता,  इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन में लीग दौर अपनी समाप्ति की ओर है। ऐसे में हर टीम की कोशिश शीर्ष चार में अपनी जगह पक्की करने की है। इसी लक्ष्य के साथ एटलेटिको दे कोलकाता और केरला ब्लास्टर्स की टीमें आज रवींद्र सरोवर स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।

दोनों टीमों को अच्छी तरह पता है कि एक जीत उन्हें आईएसएल में सेमीफाइनल के करीब ले जाएगी। कोलकाता अभी 12 मैचों से 18 अंक लेकर आठ टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर है। केरल के भी 18 अंक हैं लेकिन वह गोल अंतर के लिहाज से कोलकाता से पीछे है।

इस मैच की जीत दोनों में से किसी एक टीम को दूसरे स्थान पर ले जाएगी, जो कि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक सुरक्षित स्थान होगा।

अब तक मुम्बई सिटी एफसी ने 13 मैचों से 22 अंक लेकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। दिल्ली डायनामोज के 12 मैचों से 20 अंक हैं और इसका भी सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है।

नार्थईस्ट युनाइटेड के 12 मैचों से 15 अंक हैं और वह पांचवें स्थान पर है। यह टीम भी सेमीफाइनल की दौड़ में है। ऐसे में वह भी कोलकाता और केरल के बीच होने वाले इस मुकाबले पर नजर रखेगी।

इस सीजन में कोलकाता ने पहले मैच में केरल को हराया थ लेकिन अपने घर में खराब प्रदर्शन उसके लिए चिंता का सबब हो सकता है।

कोलकाता के कोच जोस मोलिना की टीम ने अब तक अपने घर में पांच में से सिर्फ एक मैच जीता है। इस टीम को एक मैच में हार मिली है जबकि तीन मैच ड्रॉ रहे हैं। कोलकाता को अपने घर में पुणे सिटी के खिलाफ हार मिली थी। दूसरी ओर, केरल ने सही समय पर फार्म में लौटते हुए खुद को सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखा। बेंगलुरू एफसी के लिए एएफसी कप में खेलने वाले स्ट्राइकर सी. के. विनीत ने लगातार दो मैचों में उसे जीत दिलाकर पटरी पर लौटने में मदद की।

स्टीप कोपेल की टीम को मुम्बई के खिलाफ 0-5 की करारी हार मिली थी लेकिन इस टीम ने शानदार वापसी करते हुए अपने अंतिम मैच में पुणे को 2-1 से हराया।

केरल को अपने डिफेंस पर नाज है। एक तरफ सेड्रिक हेंगबार्ट इसकी रक्षा में लगे रहते हैं वहीं मार्की खिलाड़ी एरान ह्यूज भी सतर्क रहते हैं।

Comments

comments

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com