Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर टकराने से बाल-बाल बचे प्लेन

Published

on

Loading

अहमदाबाद/नई दिल्ली। एयर ट्रैफिक कंट्रोलर की तरफ से समय पर दी गई चेतावनी के कारण अहमदाबाद हवाईअड्डे पर इंडिगो और स्पाइसजेट के विमान आपस में टकराने से बच गए, जिनमें कम से कम 400 यात्री सवार थे। यह घटना शुक्रवार देर शाम उस समय घटी, जब स्पाइसजेट का बोइंग 737-700 वीटी-एसएलबी विमान उड़ान भरने वाला था। यह उड़ान अहमदाबाद से दिल्ली जाने वाला था। तभी एक एटीसी कर्मी ने देखा कि थोड़ी देर पहले उतरा इंडिगो का विमान अभी तक रनवे से हटा नहीं है।

एटीसी नियंत्रक ने इसके बाद तुरंत स्पाइसजेट विमान को उड़ान भरने से रोकने का निर्देश दिया। स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “एटीसी ने रनवे पर विमान को देख, स्पाइसजेट के पायलट को तुरंत रुकने का निर्देश दिया था, जिसके बाद पायलटों ने विमान को रोका और रनवे से वापस टैक्सीवे (पार्किं ग) में लौटा लिया।”

सूत्रों के मुताबिक, स्पाइसजेट के पायलट जमीन छोडऩे के ठीक पहले विमान को रोकने में सफल रहे। हालांकि किफायती विमानन सेवा मुहैया करानेवाली कंपनी इंडिगो ने कहा कि दोनों हवाई जहाजों के बीच पर्याप्त दूरी थी और उसके विमानकर्मियों ने इसकी जानकारी पहले ही दे दी थी।

इंडिगो ने एक बयान में कहा, “बेंगलुरू से अहमदाबाद आनेवाली उड़ान संख्या 6ई-116 सामान्य तरीके से उतरा था। जब विमान को पार्किं ग में ले जाया जा रहा था, तभी विमानकर्मियों ने वहां कुछ ‘खरगोशों’ को दौड़ते देखा। उसके बाद विमान रोक दिया गया और इसकी सूचना दे दी गई थी। उस वक्त विमान का आगे का हिस्सा टैक्सीवे में था और बहुत थोड़ा हिस्सा रनवे पर निकला था। लेकिन तब तक एटीसी दूसरे विमान को रनवे पर आने का संकेत दे चुका था। यह जानकारी नियामकों के ध्यान में लाई जा रही है।”

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending