Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अरे! शिल्पा इतना भी नहीं जानतीं, ट्विटर पर जमकर उड़ाया गया मजाक

Published

on

Loading

Shilpa Settyनई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। ऐसा उस खबर के प्रकाशित होने के बाद हो रहा है जिसमें शिल्पा ने कहा है कि जॉर्ज ओरवेल की प्रसिद्ध किताब ‘एनिमल फार्म’ बच्चों की किताब है।

ट्विटर पर शिल्पा शेट्टी के उस बयान पर लोग जमकर मजा ले रहे हैं जिसमें उन्होंने कहा था कुछ किताबें बच्चों को स्कूल में पढ़ाई जान चाहिए। शिल्पा ने कहा कि एनिमल फार्म जैसी किताब बच्चों को जानवरों से प्यार करना और उनका ख्याल रखना सिखा सकती है। बस शिल्पा का इतना कहना भर उन पर भारी पड़ गया।

यह किताब राजनैतिक व्यवस्था पर कटाक्ष पर आधारित है। यह पुस्तक सोवियत संघ के स्टालिनवादी युग पर सामाजिक टिप्पणी है। इसे अंग्रेजी साहित्य के जाने माने नाम जॉर्ज ओरवेल ने लिखी है। इस किताब को दुनिया की चुनिंदा किताबों में शामिल किया जाता है। जानवरों को किरदार बनाते हुए रची गई यह कहानी दरअसल दिखाती है कि किस तरह सत्ता में बने रहने के लिए अक्सर सत्ताधारी अपने ही साथियों को रास्ता से हटाने से नहीं चूकता।

शिल्पा का ये बयान उनके एक इंटरव्यू के दौरान सामने आया था। इसके बाद हैशटैग शिल्पाशेट्टीरिव्यूज ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा और लोगों ने शिल्पा को लेकर तरह-तरह के चुटकुले लिखना शुरू कर दिया। एक व्यक्ति ने लिखा, ‘शिल्पा शेट्टी, बच्चों को ‘वोल्फ ऑफ वाल स्ट्रीट’ देखना चाहिए। यह उस भेडिय़े के बारे में है जिसने कड़ी मेहनत की और शेयर ब्रोकर बन गया।’ यही नहीं कई ट्विटर यूजर कई किताबों के शाब्दिक अर्थ इस हैशटैग के साथ पोस्ट कर रहे हैं। एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे बच्चों के लिए एक बेहतरीन कलरिंग बुक है।’

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending