Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अपने घर में सनराइजर्स हैदराबाद को हराना चाहेगा पंजाब

Published

on

Loading

मोहाली (पंजाब)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शुक्रवार रात को आत्मविश्वास से भरी सनराइजर्स हैदराबाद टीम का सामना मेजबान किंग्स इलेवन पंजाब से होगा। मौजूदा विजेता हैदराबाद का लक्ष्य इस मैच को जीतकर आठ टीमों की तालिका में शीर्ष तीन टीमों में अपनी जगह मजबूत करना होगा।

दोनों टीमों की शुक्रवार को दूसरी बार भिड़ंत होगी। यह मैच मोहाली के पंजाब क्रिकेट संघ के आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में रात आठ बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच 17 अप्रैल को खेला गया मैच रोमांचक था, जिसमें हैदराबाद ने पंजाब को पांच रनों से हराया था।

पंजाब की टीम अब तक खेले गए सात मैचों में से तीन में जीत हासिल कर तालिका में पांचवें स्थान पर है, वहीं डेविड वॉनर्र की हैदराबाद आठ में से चार मैचों में जीत के साथ तीसरे स्थान पर है।

हैदराबाद की योजना एक बार फिर अपने सलामी बल्लेबाजों वॉर्नर और शिखर धवन के शानदार प्रदर्शन और दीपक हुड्डा, युवराज सिंह, नमन ओझा, मोइजिज हेनरिक्स की संतुलित बल्लेबाजी से पंजाब के खिलाफ मजबूत दर्शाना होगी।

वॉर्नर की टीम की गेंदबाजी भुवनेश्वर कुमार जैसे मध्यम तेज गेंदबाज के कारण मजबूत हैं, जिन्होंने पिछले मैच में पंजाब के खिलाफ सबसे अधिक छह विकेट लिए थे। वहीं ग्लेन मैक्सवेल की टीम की बल्लेबाजी को कमजोर करने में राशिद खान भी उनका साथ देंगे।

पंजाब की बात की जाए, तो उसके पास मनन वोहरा, डेविड मिलर, रिद्धिमान साहा और शॉन मार्श जैसे अच्छे बल्लेबाज हैं, वहीं गेंदबाजों की श्रेणी में उसके पास हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल, मोहित और संदीप शर्मा जैसे खिलाड़ी हैं। पटेल, मोहित और संदीप शर्मा की अच्छी गेंदबाजी के कारण ही पिछले मैच में पंजाब ने हैदराबाद की पारी को 159 रनों पर रोक दिया था।

संभावित टीमें :

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), तन्मय अग्रवाल, रिकी भुई, बिपुल शर्मा, बेन कटिंग, शिखर धवन, एकलव्य द्विवेदी, मोएजिज हेनरिक्स, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, बेन लाफलिन, अभिमन्यू मिथुन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद नबी, मुस्ताफिजुर रहमान, आशीष नेहरा, नमन ओझा (विकेटकीपर), राशिद खान, विजय शंकर, बारिंदर सरन, प्रवीण तांबे, केन विलियमसन और युवराज सिंह।

किंग्स इलेवन पंजाब : ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), मनन वोहरा, डेविड मिलर, हाशिम अमला, शॉन मार्श, अरमान जाफर, मार्टिन गुप्टिल, इयोन मोर्गन, रिंकु सिंह, संदीप शर्मा, अनुरीत सिंह, मोहित शर्मा, के.सी, करियप्पा, प्रदीप साहु, स्वपनिल सिंह, टी. नटराजन, मैट हेनरी, वरुण एरॉन, अक्षर पटेल, मार्कस स्टोइनिस, गुरकीरत मान, राहुल तेवातिया, डारेन सैमी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), निखिल नाइक और इशांत शर्मा।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending