Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

अकाली दल ने कांग्रेस को पंजाब में प्रचार के लिए धन दिया : केजरीवाल

Published

on

Loading

केजरीवालनई दिल्ली, आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का घटक दल शिरोमणि अकाली दल, पंजाब कांग्रेस के नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह को चुनाव प्रचार के लिए धन दे रहा है। केजरीवाल ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, “महोदय, पंजाब में लोग बातें कर हैं कि आप मजीठिया (पंजाब के राजस्व मंत्री विक्रम सिंह मजीठिया) के नशीली दवा के अवैध कारोबार से अर्जित धन का इस्तेमाल अपने चुनाव प्रचार में कर रहे हैं। क्या यह सत्य है? आपने उन्हें तीन साल पहले सीबीआई जांच से बचाया था।”

दोनों नेताओं के बीच रविवार को ट्विटर पर वाक्युद्ध छिड़ने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री ने यह प्रतिक्रिया दी है।

केजरीवाल ने रविवार को पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष से पूछा था कि क्यों पिता-पुत्र बादल (प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर बादल) ने आपके खिलाफ मामले को बंद करने का फैसला किया है।

केजरीवाल ने एक ट्वीट में पूछा, “महोदय, दोनों बादल ने चुनाव से केवल कुछ महीने पहले आपके खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों को बंद किया। क्यों? पंजाब पूछ रहा है कि क्या सौदा हुआ है?”

सिंह ने तुरंत जवाब देते हुए कहा, “पंजाब पर नजरें टिकाने से पहले अच्छा होगा कि केजरीवाल अपना घर दुरुस्त करें।”

सिंह ने केजरीवाल की इस बात के लिए भी निंदा की कि उन्होंने दिल्ली विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस के नेताओं को जेल भेजने की कसम खाई थी।

उन्होंने कहा, “आप और आपकी मारो और भागो की राजनीति!! हमलोगों को बताएं, चुनाव से पहले जितने लोगों पर आपने आरोप लगाए थे उनमें कितने को अब तक जेल भेजा है।”

साल 2017 में पंजाब में विधानसभा का चुनाव होने वाला है। आप पहली बार पंजाब विधानसभा का चुनाव लड़ेगी। राज्य में अभी अकाली दल-भाजपा की सरकार है।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending