शिवसेना सांसद ने एयर इंडिया कर्मी को मारी 25 चप्पल, एफआईआर दर्ज

नई दिल्ली। दादागिरी की मिसाल पेश करते हुए शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने विमान में सीट को लेकर हुई बहस में न सिर्फ एयर इंडिया के कर्मचारी को चप्पल निकालकर पीटा, बल्कि बाद में गर्व से शेखी भी बघारी, “मैंने उसे अपनी सैंडल से 25 बार मारा, क्योंकि वह बदतमीज़ी कर रहा था…। इस घटना के बाद एयर इंडिया ने सांसद के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज कराईं। सांसद को ब्लैकलिस्ट भी कर दिया गया।

एयर इंडिया ने गुरुवार को कहा कि उसके कर्मचारी के साथ मारपीट करने वाले शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। गायकवाड़ ने गुरुवार को ही बिजनेस क्लास का टिकट होने के बावजूद इकोनॉमी क्लास में सफर करने के लिए मजबूर किए जाने पर एयर इंडिया के एक कर्मचारी को पीटा था।

एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने कहा, हमने पूरे मामले की जांच के लिए एक समिति गठित की है। जैसे ही जांच रिपोर्ट अती है, प्रबंधन अगली कार्रवाई का फैसला लेगा।

एयर इंडिया घटना के वक्त विमान में सवार यात्रियों से संपर्क कर रहा है, क्योंकि उन्हें उम्मीद है कि किसी यात्री ने घटना का वीडियो बनाया हो या तस्वीरें खींची हों। इस बीच शिवसेना के एक अन्य सांसद अरविंद सावंत ने गायकवाड़ का बचाव करते हुए कहा कि ‘एयर इंडिया के अधिकारियों के अशिष्ट बर्ताव और बदतमीजी करने के कारण प्रतिक्रिया में ऐसा हुआ’।

दक्षिण मुंबई से सांसद अरविंद ने कहा, “गायकवाड़ एक प्राध्यापक हैं और वह अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। बहसबाजी के दौरान गायकवाड़ सहज लहजे में बात करते रहे, लेकिन एयर इंडिया के अधिकारियों ने बदतमीजी की।”

अरविंद ने कहा, “उन्होंने गायकवाड़ का अपमान किया और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। इस तरह की स्थिति में हमसे शांत रहने की अपेक्षा नहीं की जा सकती। हम शिवसेना के नेता हैं और अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे। हमें गायकवाड़ की इस प्रतिक्रिया में कोई खराबी नजर नहीं आती।”

loading...
loading...