विश्व का पहला बॉट-टू-बॉट कम्युनिकेशन प्लेटफार्म शुरू

मुंबई। अमेरिका आधारित बॉट प्लेटफार्म गपशप ने सोमवार को इंटरबॉट की शुरुआत की। बॉट से बॉट संचार प्लेटफार्म कारोबार करने, सहयोग, प्रतिस्पर्धा, जुडक़र कार्य करने और एक-दूसरे से बातचीत कर मामले को सुलझाने में सक्षम होता है। दुनिया के कथित तौर पर पहले इंटरबॉट संचार विभिन्न प्रकार के बॉट में सक्षम होता है, जैसे खरीदारी बॉट व्यापारी बॉट से बातचीत कर सबसे अच्छे दाम पाने में मदद करता है।

यात्रा बॉट से उड़ानों और होटल बॉट की सुविधाओं का संयोजन कर पैकेज बुक कर सकता है। एक टैक्सी बॉट से कैफे बॉट को आने पर समय से कॉफी तैयार रखने के लिए कहा जा सकता है, जिससे उपभोक्ता के समय की बचत होगी।

गेमिंग बॉट से डीलर बॉट के साथ रणनीति गेम खेल सकते हैं। व्यक्तिगत सहायक बॉट से बैठकों का समय निर्धारित कर सकते हैं। बॉट समूहों और पदनुक्रम का निर्माण कर सकते हैं, जिससे उपक्रम के भीतर निर्णय लेने में सुधार आ सकता है।

गपशप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने एक बयान में कहा, “इंटरबॉट ने अनगिनत संभावनाओं को खोला है, जो अधिक बुद्धिमान बॉट्स और प्रणाली का नेतृत्व करते हैं। जैसे ही मानव सभ्यता अलग-अलग व्यक्तियों के सामूहिक शक्ति का उपयोग करती है, इंटरबॉट अलग-अलग बॉट क्षमताओं को बढ़ाने में सक्षम बनाता है। इंटरबॉट बॉट के लिए एक छोटे कदम का और बॉटकाइंड के लिए एक विशाल कदम का प्रतिनिधित्व करता है।”

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *