लाखों छात्रों ने दी सीए सीपीटी परीक्षा, परिणाम जनवरी में

सीए सीपीटी परीक्षा, परीक्षा के परिणाम जनवरी मध्य, टॉपर लर्निंग
competitive exam in india

लखनऊ। दि इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया ने देश के 171 शहरों में दो चरणों में सीए सीपीटी परीक्षा आयोजित की, जिसमें लाखों की संख्या में परीक्षार्थियों ने भाग लिया। परीक्षा के परिणाम जनवरी मध्य तक आने की संभावना है।

टॉपर लर्निंग के सीए सीपीटी शैक्षणिक प्रमुख के अनुसार, इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए यह जरूरी है कि छात्र सीपीटी के चारों विषयों में ठीक से तैयारी कर चुके हों, जैसे कि लेखाकर्म, मर्केंटाइल कानून, सामान्य अर्थशास्त्र एवं गणितीय रुझान।

अत्यधिक अभ्यास, परीक्षा के पैटर्न की जानकारी, मौजूदा रुझान और सैद्धांतिक स्पष्टता आदि वे गुण हैं जिनसे सीपीटी में सफलता सुनिश्चित हो सकती है। हमारी सलाह है कि छात्रों को मुश्किल सवालों पर अधिक समय नष्ट न करके जो सवाल आते हैं उन पर फोकस करना चाहिए, ताकि अधिकाधिक उत्तर दिये जा सकें।

टॉपर लर्निंग के विशेषज्ञों का पक्का यकीन है कि यदि सीपीटी अभ्यर्थियों को प्रोफिशिएंसी टैस्ट में पास होने का पूरा भरोसा हो तो उन्हें जनवरी के अंतिम सप्ताह से ही आईपीसीसी की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। यह परीक्षा मई, 2017 में होनी है।

सीए सीपीटी में कुल 200 सवाल होते हैं, जिनमें से कम से कम 170 प्रश्न हल करना अनिवार्य होता है। चूंकि इनमें लंबे उत्तर वाले और केस स्टडी जैसे सवाल भी होते हैं इसलिए समय प्रबंधन की योग्यता बहुत काम आती है।

टॉपर लर्निंग के बारे में

टॉपर लर्निंग – मीडिया एवं डिजिटल कंपनी समूह नेटवर्क 18 की एडटैक शाखा है। यह संपूर्ण ब्रॉडकास्ट एवं डिजिटल प्लेटफॉर्म्स की एक अग्रणी के-12 कंटेंट डिलीवरी एवं मूल्यांकन सेवा ह; इसके मूल में है ई-लर्निंग, नवोन्मेष प्रौद्योगिकी एवं सीबीएसई, आईबीएसई व विज्ञान, वाणिज्य, समाज शास्त्र और मानविकी विषयों की लाइव क्लास डिलीवरी।

टॉपर टीवी भारत का एक पाठ्यक्रम आधारित अग्रणी टीवी चैनल है, जो कि सभी बड़े डीटीएच प्लेटफॉर्म्स पर उलपब्ध है। इसकी सबसे बड़ी उपलब्धि है इसके छात्रों की विविध परीक्षाओं में निरंतर सफलता।

Comments

comments

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com