रियो पैरालम्पिक टिकटों का 5वां हिस्सा विदेशी पर्यटकों ने खरीदा

रियोरियो डी जनेरियो| रियो पैरालम्पिक की 16 लाख टिकटों का पांचवां हिस्सा पहले ही बिक चुका है और इसे विदेशी पर्यटकों ने खरीदा है। इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी। ब्राजील के रियो डी जनेरियो में बुधवार को पैरालम्पिक खेलों के उद्घाटन समारोह का आयोजन होगा।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, मंगलवार को पैरालम्पिक खेलों की शुरुआत की पूर्व संध्या पर पैरालम्पिक मशाल को समारोह स्थल पर प्रज्वलित कर दिया गया।  ब्राजील के पर्यटन बोर्ड ‘एम्बटूर’ की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले रविवार तक जो 300,000 टिकट बेचे गए, उन्हें विदेशियों ने खरीदा, जिनमें से अधिकांश अमेरिका, जर्मनी, ब्रिटेन और फ्रांस से थे।

‘एम्बटूर’ के प्रमुख विनिसियस लुमेट्र्ज ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मीडिया ने ओलंपिक खेलों को जिस तरह कवरेज दिया और पैरालंपिक को भी दिए जाने की संभावना है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि आनेवाले वर्षो में ब्राजील पर्यटन का विकास होगा।

आयोजन समिति की ओर से हाल ही में जारी आंकड़ों के अनुसार, लोगों के लिए उपलब्ध 25 लाख टिकटों में से 16 लाख बिक चुके हैं। रियो ओलम्पिक के 21 अगस्त को समापन के बाद से ही पैरालम्पिक खेलों के टिकट बिकने शुरू हो गए थे। ब्राजीलियाई पैरालम्पिक समिति का कहना है कि रियो पैरालम्पिक टिकटों की बिक्री 2008 बीजिंग पैरालम्पिक टिकटों की बिक्री से अधिक होगी।

loading...

AKK 'Web_Wing'

Adminstrator