रामजन्मभूमि मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट की पहल का केंद्रीय मंत्रियों ने किया स्वागत

नई दिल्ली। अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि – बाबरी मस्जिद विवाद प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा मंगलवार को की गयी टिप्पणी का केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा, केंद्रीय मंत्री पी पी चौधरी और केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने स्वागत किया है। केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट का कदम स्वागत के लायक है| यह मसला कोर्ट के बाहर भी सुलझाया जा सकता है।

दूसरी ओर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ नेता दत्तात्रेय होसबोले ने न्यायालय की अयोध्या मुद्दे पर की गयी पहल का स्वागत करते हुए कहा है कि सभी भारतीयों की हिस्सेदारी के साथ एक भव्य राम मंदिर का निर्माण जल्द होना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि राम मंदिर संवेदनशील मुद्दा है और आवश्यकता पड़ी तो सुप्रीम कोर्ट इसमें दखल दे सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राम मंदिर विवाद का हल आपसी सहमति से हो। इससे पूर्व गृह मंत्रालय, भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस टिप्पणी का स्वागत करते हुए कहा है कि यह न्यायालय का एक सराहनीय कदम है|

भारतीय जनता पार्टी इसका स्वागत करती है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने भी सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी का स्वागत किया है। दूसरी ओर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने राम मंदिर मसले पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद कहा है कि बातचीत के जरिए हल निकालने का समय अब बीत चुका है।

loading...