रसगुल्‍ले ने तुड़वा दी शादी, दुल्‍हन ने लौटाई बारात

उन्नाव। यूपी के उन्‍नाव जिले में महज एक रसगुल्‍ले की वजह से शादी टूट गई और बारात को बैरंग लौटना पड़ा। हुआ यूं कि एक बाराती ने एक की बजाय दो रसगुल्‍ले ले लिए तो घरातियों को यह नागवार गुजरा और उन्‍होंने इसे लेकर बारातियों से आपत्ति जताई। बात इज्‍जत तक जा पहुंची। बात इतनी बढ़ गई कि दुल्‍हन ने ही शादी से इनकार कर दिया।

रसगुल्‍ले, शादी, दुल्‍हन, बारात,

उन्नाव के कर्मापुर गांव में एक युवती की शादी खुंटहा गांव के निवासी शिवकुमार के साथ तय हुई थी। गुरुवार शाम बरात कर्मापुर पहुंची। दुल्हन के पिता ने सभी बरातियों से खाने का आग्रह किया।

खुशनुमा माहौल में खलल तब पड़ी, जब अचानक दूल्हे के चचेरे भाई मनोज के साथ लड़की वालों की बहस होने लगी। खाने की प्लेट पर मनोज ने दो रसगुल्ले रखे थे, जबकि कन्या पक्ष ने हर बाराती को एक ही रसगुल्ला देने की बात हलवाई से कही थी। लेकिन, मनोज ने दो रसगुल्ले रख लिए।

लड़कीवालों ने मनोज को दो रसगुल्‍ले लेने पर टोक दिया। बात छोटी थी, लेकिन आनन-फानन में यह नाक की बात हो गई। इज्जत को लेकर बारातियों और घरातियों में तकरार होने लगी। यह रसगुल्ला विवाद इतना बढ़ जाएगा, इसका अंदाजा किसी को नहीं था। नौबत मारपीट तक जा पहुंची।

किसी ने खबर दी तो पुलिस भागी हुई आई। दोनों पक्षों के बीच विवाद को ठंडा भी करवा दिया। लेकिन, रसगुल्ले पर मचे घमासान के बीच वधू ने अपना फैसला सुना दिया। आहत लड़की ने शादी करने से इनकार कर दिया। हालात एकदम से बदल गए। लोगों ने लड़की को समझाने की कोशिशें कीं, लेकिन वह शादी न करने के अपने फैसले पर कायम रही। लड़की के पिता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.