यूपीएससी ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के परिणाम घोषित किए

संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी, आईएफएस, आईपीएस

 

नई दिल्ली | संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा 2016 के परिणाम की अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषणा कर दी है। यूपीएससी ने तीन से नौ दिसंबर को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस), भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) और दूसरी केंद्रीय सेवाओं के लिए चयन परीक्षा आयोजित की थी।
बुधवार को जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, चयनित लोगों की उम्मीदवारी अस्थायी व सभी मामलों में पात्र पाए जाने के अधीन है।

चयन प्रक्रिया के अगले चरण में व्यक्तित्व परीक्षण और व्यक्तिगत साक्षात्कार शामिल है। अभ्यर्थियों को व्यक्तित्व परीक्षण के समय अपनी आयु, शैक्षिक योग्यता, समुदाय, शारीरिक विकलांगता से जुड़े दावों के पक्ष में मूल प्रमाण पत्र और दूसरे दस्तावेज जैसी प्रश्नावली सत्यापन आदि प्रस्तुत करने होंगे।

आयोग की वेबसाइट से अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और शारीरिक विकलांगता प्रमाण पत्र और प्रश्नावली, सत्यापन फार्म और टीए फार्म डाउनलोड किए जा सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों का व्यक्तित्व परीक्षण 20 मार्च से होने की संभावना है। असफल उम्मीदवारों के अंक पत्र आयोग की वेबसाइट पर 15 दिनों के भीतर रख दिए जाएंगे और ये 60 दिनों तक उपलब्ध रहेंगे। तीन उम्मीदवारों के परिणाम रोके गए हैं, यह न्यायालय के एक मामले के परिणाम के अधीन होंगे।

 

loading...
loading...