मारूति सुजुकी ने बंद किया अपनी इस गाड़ी का प्रोड्क्शन

मारुति सुजुकी, रिट्ज, Ritz, सुजुकी
Maruti Suziki Ritz

नई दिल्ली। बंद हो गया इस कंपनी की इन करों का प्रोडक्शन सुन कर आप भी हो गए न हैरान लेकिन यह बिल्कुस सच है बता दे कि देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने हैचबैक कार रिट्ज Ritz का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। कंपनी ने घरेलू और इंटरनेशनल मार्किट में Ritz की सेल बंद कर दी है।

गौरतलब है कि मारुति सुजुकी ने पहली बार हैचबैक कार रिट्ज को, पेट्रोल और डीजल इंजन में भारत में साल 2009 में लॉन्च किया था। और अब तक इस कार की 4 लाख यूनिट्स ही बिक पाईं। यानी कम बिक्री के चलते मारुति सुजुकी को रिट्ज को बंद करने का फैसला लेना पड़ा। वैसे मारुति ने रिट्ज में कुछ छोटे-मोटे बदलाव भी किए थे पर कार की सेल पर बहुत ज्यादा असर नहीं पड़ा।

अगर आपके पास रिट्ज कार है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं हैं। क्योकिं कंपनी ने यह साफ कर दिया है कि, अगले 10 साल तक रिट्ज के पार्ट्स मार्किट में उपलब्ध रहेंगे। इससे मौजूदा ग्राहकों को कोई दिक्कत नहीं होगी। रिट्ज का प्रोडक्शन बंद करने के बाद अब कंपनी एक नए प्रोडक्ट पर काम कर रही है। मारुति सुजुकी एक नए प्रोडक्ट प्रोफाइल पर काम कर रही है, और जल्द ही एक नया मॉडल पेश किया जाएगा।

 

loading...
loading...