मकाऊ ओपन से हटीं सिंधु, सायना पर होगी जिम्मेदारी

pv sindu-saina nehwalमकाऊ। लगातार दो टूर्नामेंट में फाइनल तक का सफर तय करने और एक खिताब जीतने के बाद भारत की शीर्ष वरीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने मंगलवार से शुरू हो रहे मकाऊ ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है। सिंधु की गैरमौजूदगी में पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल मकाऊ ओपन में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

सिंधु को इस टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला चीन की युई हान के साथ खेलना था, लेकिन चीन ओपन और हांगकांग ओपन में लगातार खेलने के बाद सिंधु ने दुबई सुपर सीरीज की तैयारी के लिए इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। सिंधु के पिता पी. वी. रमन्ना ने से बातचीत में सिंधु के इस टूर्नामेंट में हिस्सा न लेने की पुष्टि की।

उन्होंने कहा, वह मकाऊ ओपन में नहीं खेल रही हैं क्योंकि उन्होंने लगातार दो टूर्नामेंट हाल ही में खेले हैं। इसलिए उन्हें दुबई में होने वाले बीडब्ल्यूएफ सुपर सीरीज फाइनल से पहले आराम की जरूरत है। दुबई सुपर सीरीज फाइनल 14 से 18 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में विश्व की शीर्ष आठ खिलाड़ी ही हिस्सा लेंगी।

सिंधु के न होने से अब मकाऊ ओपन में सारी उम्मीदें सायना पर टिक गई हैं। सायना ने घुटने की सर्जरी के बाद हाल ही में कोर्ट पर वापसी की है। उन्होंने हांगकांग ओपन में भी हिस्सा लिया था। हालांकि वह क्वार्टर फाइनल में हार गई थीं।

सायना इंडोनेशिया की हना रामादिनी के खिलाफ मकाऊ ओपन का आगाज करेंगी। हांगकांग ओपन के फाइनल तक का सफर तय करने वाले भारत के समीर वर्मा मकाऊ ओपन में भी अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाएंगे। समीर का पहला मुकाबला चेक गणराज्य के मिलान लुडिक से होगा। इस टूर्नामेंट से भारत के एक और स्टार खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप कोर्ट पर वापसी करेंगे। वह पहले मुकाबले में मलेशिया के गुओ झेंग सिम से भिड़ंगे।

इनके अलावा मनु अत्री, बी सुमित रेड्डी भी पुरुष युगल में अपनी किस्मत अजमाएंगे। यह दोनों हांगकांग के चैन एलान लुंग और लि कुयेन होन की जोड़ी से भिड़ेंगे। मिश्रित युगल में ज्वाला गुट्टा और मनु अत्री इंडोनेशिया की जोड़ी सातर्या अदिथा और अप्रिलसासी पुत्री लेर्जासार की जोड़ी से भिड़ेंगी।

loading...
loading...

AKK 'Web_Wing'

Adminstrator