मंडी में बोले पीएम, हिमाचल के हर घर में है एक फौजी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार मंगलवार को हिमाचल प्रदेश पहुंचे। यहां मंडी पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान उन्होंने तीन जल विद्युत परियोजनाओं का उद्घाटन किया। मोदी यहां पड्डल मैदान से परिवर्तन रैली को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद सभी नेताओं और लोगों को धन्यवाद दिया और कहा कि हिमाचल देवभूमि भी है और वीरभूमि भी है। यहां हर परिवार में एक फौजी है।

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि यहां आने से पहले मैं सोच रहा था कि आप मुझसे नाराज होंगे क्योंकि मैंने यहां आने में थोड़ी देर कर दी। लेकिन यहां आकर आपके प्यार को देख कर मैं आप सबको सर झुका कर अभिनंदन करता हूं। आपका दिल हिमालय की तरह बड़ा और पवित्र है। सेना की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हर तरह हमारी सेना के पराक्रम की चर्चा हो रही है, पहले इजरायल की चर्चा होती थी और आज भारतीय फौज की चर्चा हो रही है।
उन्होंने कहा कि मैंने यहां चुनाव प्रचार के दौरान वन रैंक वन पेंशन की बात की थी, आज इस वीरभूमि में कह सकता हूं कि उनका यह अधिकार दिया गया है। मोदी ने कहा कि मैं उन फौजियों और वीरों को नमन करता हूं। आज जितना सम्मान हम मौजूदा फौजियों की करते हैं, उतने ही सेवानिवृत सैनिकों को सलाम करते हैं।

मोदी ने कहा कि जब अटल जी प्रधानमंत्री थे, धूमल जी मुख्यमंत्री थे और जिस का शिलान्यास हुआ था उसमें मैं भी मौजूद था। लेकिन ये बड़े गर्व की बात है कि उसके लोकार्पण के लिए मैं यहां मौजूद हैं। अटल जी ने जो का अधूरा छोड़ा था उसे पूरे करने के लिए मैं यहां हूं। अटल जी हिमाचल को अपना घर मानते थे।

आज जब मैं मंडी में आया हूं तो मुझे मंडी और पूरे हिमाचल के लोगों का अभिनंदन करना है। इसलिए आज मैं आज सभी का अभिनंदन करना है। उन्होंने स्वच्छता के लिए भी सभी लोगों को प्रेरित किया।

इससे पहले पीएम मोदी ने पड्डल मैदान पर पहुंचने के बाद 1732 मेगावाट क्षमता के 3 जलविद्युत परियोजनाओं को देश को समर्पित किया। इनमें एनटीपीसी के 800 मेगावाट के कोल डैम, एनएचपीसी की 520 मेगावाट के पार्वती तृतीय व एसजेवीएनएल के 412 मेगावाट क्षमता के रामपुर पनविद्युत प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया गया।

loading...
loading...