भुवनेश्वर: अस्पताल के ICU में भीषण आग से 23 की मौत, पीएम मोदी ने दुख जताया

bhuvneshwar icu fireभुवनेश्वर। ओडिशा के भुवनेश्वर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस एंड एसयूएम अस्पताल में भीषण आग लगने से 23 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए। स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। ज्यादातर मरीजों की मौत दम घुटने से हुई है। हालांकि कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। ओडिशा सीएम नवीन पटनायक ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। घायलों को इलाज के लिए दूसरे अस्पताल में भेजा गया है जहां कई मरीजों को हालत अभी गंभीर बनी हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है।

राज्य सरकार ने सोमवार रात घोषणा कर कहा था कि डायलिसिस वार्ड की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में सोमवार शाम आग लगने से 23 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य सचिव आरती आहूजा ने बताया, इस हादसे में घायल लोगों का इलाज अन्य अस्पतालों में चल रहा है। आरती ने मंगलवार सुबह एसयूएम अस्पताल का दौरा किया और आग लगने के कारणों के बारे में पूछताछ की।

आरती ने बताया, 19 लोगों का पोस्टमार्टम पूरा हो चुका है। चिकित्सकों ने रात भर शवों पोस्टमॉर्टम किया। शवों को घर ले जाने के लिए परिवार के सदस्यों के लिए वाहन प्रदान किए गए। उन्होंने कहा, जांच के लिए आईसीयू, डायलिसिस और आपातकालीन इकाइयों को सील कर दिया गया है। दमकल सेवा सूत्रों ने बताया कि शॉर्ट सर्किट के कारण शाम लगभग 7.30 बजे के करीब आग लगी।

इस घटना को लेकर पीएम मोदी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से फोन पर बात की। नड्डा ने पूरी घटना के बारे में पीएम मोदी को जानकारी दी। पीएम मोदी ने सभी घायलों को तुरंत दिल्ली के एम्स में लाने के लिए कहा है।

loading...
loading...

AKK 'Web_Wing'

Adminstrator