भारत ने आस्ट्रेलिया की पारी 300 रनों पर समेटी

धर्मशाला | गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 300 रनों पर ही रोक दिया। भारत की तरफ से अपना पहला मैच खेल रहे चाइनामैन कुलदीप यादव ने सर्वाधिक चार विकेट लिए।

धर्मशाला टेस्ट, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ, आस्ट्रेलिया, भारत
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम को दूसरे ओवर में ही उमेश यादव ने पहला झटका दिया। यादव ने मैट रेनशॉ (1) को पवेलियन भेजा। इसके बाद आस्ट्रेलिया टीम ने पहले सत्र में अन्य कोई विकेट नहीं गंवाया और 131 रन बनाए।

दूसरे सत्र में कुलदीप ने डेविड वार्नर (56) को आउट कर अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय विकेट हासिल किया। इस सत्र में आस्ट्रेलिया ने सिर्फ 77 रन बनाए और पांच विकेट गंवाए।

अंतिम चार विकेट आखिरी सत्र में गंवाकर आस्ट्रेलियाई टीम पवेलियन लौट गई। उसके लिए कप्तान स्टीवन स्मिथ ने सर्वाधिक 111 रनों का योगदान दिया। स्मिथ ने वार्नर के साथ दूसरे विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी भी की।

विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने 57 रनों का अहम पारी खेलते हुए मध्य क्रम में आस्ट्रेलिया को थोड़ी राहत जरूर दी। भारत की तरफ से कुलदीप के अलावा उमेश यादव ने दो विकेट लिए। रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक सफलता मिली। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

 

loading...
loading...