बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराकर बनाया विश्व रिकॉर्ड

नई दिल्ली। कोलंबो में खेले गए दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन बांग्लादेश ने अपने 100वें टेस्ट में श्रीलंका को 4 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया है इसके साथ ही बांग्लादेश अपने 100वें टेस्ट में जीत दर्ज करने वाली चौथी टीम बन गई है। इसी के साथ बांग्लादेश ने पहली बार किसी टेस्ट में श्रीलंका को हराया और दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर भी की है।

बांग्लादेश, श्रीलंका, कोलंबो, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज
मैच के पांचवें दिन श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी 268/8 से शुरू की। दिलरुवान परेरा ने 50 और सुरंगा लकमल ने 42 रनों की उपयोगी पारियां खेलकर टीम को 300 के पार पहुँचाया। दोनों ने नौवें विकेट के लिए 80 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। श्रीलंका की दूसरी पारी 319 के स्कोर पर समाप्त हुई और बांग्लादेश को जीत के लिए 191 रनों का लक्ष्य मिला, जो चौथी पारी के हिसाब से चुनौतीपूर्ण था।

जीत के लिए बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश को रंगना हेराथ ने लगातार दो गेंदों पर दो बड़े झटके दिए। लंच के समय स्कोर 38/2 था। चाय से पहले तमीम और सब्बीर को आउट करके श्रीलंका ने वापसी की कोशिश की, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और बांग्लादेश ने इसके बाद 4 विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली। बांग्लादेश से पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान ने बनाया था।

Comments

comments

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com