फिट रहने के लिए अपनाये यह तरीके, बिना रुपए के घर में हो जाये परफेक्ट

आज की भागदौड़ भरी जिन्दगी में सेहत को लेकर लोग काफी परेशान हैं सेहत पर ध्यान देने के लिए किसी के पास वक्त नहीं है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप सेहत पर ध्यान ही ना दें। आज हम आपके लिए कुछ फिटनेस ऐप लेकर आए हैं जो फिट रहने में आपकी मदद करेंगे।

फिटनेस ऐप, रियल टाइम हेल्थ कोचिंग, ओबिनो, कैलोरी, हेल्थ कोचिंग, फिटनेस

 Obino – यह एक रियल टाइम हेल्थ कोचिंग ऐप है ओबिनो को अगर पर्सनल डॉक्टर कहा जाए तो शायद गलत नहीं होगा। इस ऐप के जरिए आप अपने खाने की आदतों, खाने की चीजों और अपने बदलते लाइफस्टाइल पर नजर रख सकते हैं। यह ऐप आपकी सेहत के हिसाब से खाने का सुझाव और योग की ट्रेनिंग भी देता है।

 Pedometer- यह आपके पैरों को पूरे दिन ट्रैक करेगा और बताएगा कि आप दिन भर कितनी दूरी चले हैं और इसमें आपकी कितनी कैलोरी खत्म हुई है। साथ ही वजन कम करने में भी मदद करेगा।

 Noisli- यह ऐप आपको बारिश, बहते पानी जैसी आवाज को आपको सुनाएगा इन आवाजों से आपको काम में ध्यान लगाने और रिलैक्स होने में मदद मिलेगी। इस ऐप में आप ऑफलाइन भी आवाज सुन सकते हैं।

 Poccare- यह ऐप बहुत ही काम का है यह आपको ना सिर्फ बिना परेशानी के डॉक्टरों से अप्वाइंटमेंट दिलाएगा बल्कि आप डॉक्टरों से वीडियो कॉलिंग करके सलाह भी ले सकते हैं। इस ऐप के जरिए आप दवा खाने की रिमाइंडर भी लगा सकते हैं इसमें टेस्ट के रिकॉर्ड भी सेव करके रखे जा सकते हैं।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *