दिल्ली में जाट आंदोलन कल, विद्यार्थियों को समयपूर्व परीक्षा केंद्र पहुंचने की सलाह

नई दिल्ली | राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आरक्षण की मांग को लेकर जाटों का आंदोलन सोमवार को होने जा रहा है, जिसके मद्देनजर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को निर्धारित समय से पहले परीक्षा केंद्र पहुंचने की सलाह दी है।

अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति (एआईजेएएसएस) के नेतृत्व में जाट समुदाय ने राष्ट्रीय राजधानी में विशाल प्रदर्शन का ऐलान किया है। उन्होंने संसद भवन परिसर की ‘घेराबंदी’ की भी घोषणा की है।

सीबीएसई सोमवार को 10वीं की पेंटिंग, स्पेनिश और रूसी भाषाओं की परीक्षा ले रही है, जबकि 12वीं के विद्यार्थियों की सोमवार को गणित, फर्स्ट एड एंड इमरजेंसी मेडिकल केयर, क्लिनिकल बायो-केमेस्ट्रिी और माइक्रोबायोलॉजी-2, माइक्रोबायोलॉजी (एमएलटी), हेल्थ सेंटर मैनेजमेंट, ऑपथाल्मिक टेक्नीक्स-2, रेडियोग्राफी-2 (स्पेशल इन्वेस्टीगेशन इमेजिंग रेडियोग्राफी) विषयों की परीक्षा होने वाली है।

सीबीएसई ने एक बयान में कहा है, “जाट आंदोलन के मद्देनजर विद्यार्थियों और अभिभावकों को परीक्षा केंद्र पर समय से पहले पहुंचने तथा इसके लिए उचित उपाय करने की सलाह दी जाती है।”

 

loading...