‘दंगल’ के लिए आमिर ने 25 सप्ताह में घटाया 25 किलो वजन

'दंगल' के लिए आमिर ने 25 सप्ताह में घटाया 25 किलो वजन

मुंबई | आमिर खान अपनी आगामी फिल्म ‘दंगल’ में पूर्व कुश्ती खिलाड़ी महावीर फोगट के रूप में नजर आएंगे। आमिर ने इसमें फोगट के जीवन के दो दौरों को अभिनीत किया है। आमिर की मौजूदगी में एक प्रचार समारोह में सोमवार को फिल्म निर्माण के दौरान का वीडियो जारी किया गया। वीडियो फिल्म में आमिर के शरीर में होने वाले बदलाव पर केंद्रित है। इसमें आमिर को पूर्व कुश्ती खिलाड़ी महावीर फोगट के दोनों रूप में ढलता दिखाया गया है।

आमिर ने फिल्म के एक बड़े हिस्से में फोगट के अधेड़ उम्र की भूमिका चित्रित की है, जिसमें वह 90-95 किलो वजनी नजर आएंगे। वहीं, फोगट के जवानी वाले दौर की भूमिका निभाने के लिए उन्हें अपना वजन 70-75 किलो के बीच रखना पड़ा।

आमिर ने वीडियो से संबंधित सारे तथ्यों को मीडिया के सामने रखा। उन्होंने बताया कि महावीर फोगट के दो रूपों में ढलने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

वीडियो की शुरुआत में आमिर 97 किलोग्राम वाले अधेड़ उम्र की काया वाले पूर्व कुश्ती खिलाड़ी जैसा नजर आ रहे हैं।

आमिर को इस भारी भरकम शरीर में कई बार सांस लेने की दिक्कत हुई। कुश्ती के दौरान कई चोटें भी आईं, लेकिन फिल्म का सबसे मुश्किल दौर आना बाकी था। महावीर फोगट के जवानी वाले रूप को पाने के लिए आमिर को 25 सप्ताह में 25 किलो वजन कम करना पड़ना, जिसका शुरुआती दौर बहुत मुश्किल था।

loading...
loading...

AKK 'Web_Wing'

Adminstrator