त्रिवेंद्र सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के नए सीएम

बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए त्रिवेंद्र सिंह रावत

देहरादून| त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड में नए मुख्यमंत्री होंगे। आज राजधानी देहरादून में हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में उन्‍हें सर्वसम्‍मति से नेता चुन लिया गया। शपथ-ग्रहण कल शनिवार को होगा, जिसके लिए तैयारियां जोर-शोर से जारी हैं। समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह के भी शामिल होने की संभावना है।

त्रिवेंद्र सिंह रावत, उत्तराखंड में नई सरकार का शपथ-ग्रहण, पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह   
त्रिवेंद्र सिंह राव

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के तौर पर त्रिवेंद्र सिंह रावत, सतपाल महाराज और प्रकाश पंत के नामों की चर्चा जोरों पर थी लेकिन बाजी मारी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने।  विधायक दल की बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर व धर्मेंद्र प्रधान एवं भाजपा के उत्‍तराखण्‍ड प्रभारी श्‍याम जाजू मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में शनिवार को होगा नई सरकार का शपथ-ग्रहण

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि शपथ-ग्रहण समारोह का आयोजन 18 मार्च को अपराह्न् तीन बजे होगा। शपथ-ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए भाजपा के सभी 57 नव-निर्वाचित विधायकों से शुक्रवार-शनिवार को राजधानी देहरादून पहुंचने के लिए कहा गया है। भाजपा ने पांच साल बाद प्रचंड बहुमत के साथ उत्तराखंड की सत्ता में वापसी की है।

शनिवार को होगा नई सरकार का शपथ-ग्रहण

शपथ-ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ-साथ केंद्र सरकार के अन्य मंत्री तथा पार्टी के अन्य पदाधिकारी भी शामिल हो सकते हैं। एक अधिकारी ने बताया कि परेड ग्राउंड में होने वाले शपथ-ग्रहण के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

 

Comments

comments

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com