डॉक्टरों को उचित सुरक्षा मुहैया कराये राज्य सरकार : जेपी नड्डा

नई दिल्ली । महाराष्ट्र में सुरक्षा की मांग को लेकर चल रही डॉक्टरों की हड़ताल के समर्थन में दिल्ली के रेजीडेंट डॉक्टरों की हड़ताल के बाद स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने महाराष्ट्र सरकार से डॉक्टरों को उचित सुरक्षा मुहैया कराने की अपील की है।

नई दिल्ली, डॉक्टरों, जेपी नड्डा, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने डॉक्टरों से अपील करते हुए कहा कि वे काम पर लौट आएं। साथ ही राज्य सरकार को निर्देश दिया कि वे डॉक्टरों को सुरक्षा मुहैया कराएं। इसके पहले सोमवार को भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉ. विकास महात्मे ने भी राज्यसभा में डॉक्टरों के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की थी। विकास महात्मे ने अपने वक्तव्य में कहा था कि कोई डॉक्टर जान-बूझकर मरीजों को नुकसान नहीं पहुंचाता है| फिर भी डॉक्टरों के खिलाफ लगातार हमले बढ़ते जा रहे हैं जिस पर सरकार को ध्यान देने की जरूरत है।

गौरतलब है कि मुंम्बई मे डॉक्टरों के खिलाफ हाल ही में हुई हिंसा के बाद देशभर के डॉक्टर हड़ताल पर जाने की बात कह रहे हैं। दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के प्रवक्ता डॉ. अमित गुप्ता ने इस मामले पर कहा कि डॉक्टर संघ मुम्बई में हुए इस हमले की निंदा करता है|

महाराष्ट्र के कुछ अस्पतालों में डॉक्टरों के साथ मार-पीट की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। रविवार को सायन अस्पताल में एक मरीज की मृत्यु के बाद मरीज के तीमारदारों ने एक डॉक्टर के साथ कथित तौर पर पिटाई की थी। डॉक्टरों का कहना है कि हम अपनी जान जोखिम में डालकर मरीजों का इलाज नहीं कर सकते हैं।

loading...
loading...