जम्मू में 2 आतंकवादी हमले, 4 आतंकवादी ढेर

जम्मू एवं कश्मीर में सैन्य शिविर पर हमला

 

 

जम्मू | जम्मू एवं कश्मीर के सैन्य शिविर पर मंगलवार को भारी हथियारों से लैस आत्मघाती हमलावरों ने हमला कर दिया। इस हमले में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया जबकि तीन जवान घायल हो गए। अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास एक अन्य मुठभेड़ में दो और आतंकवादियों को मार गिराया गया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारतीय सेना की 16वीं कोर के मुख्यालय के पास सैन्य शिविर में कुछ आतंकवादियों ने हमला कर दिया। अबी इनकी संख्या के बारे में सटीक जानकारी नहीं है।

अधिकारी ने बताया कि इन आतंकवादियों के पास स्वचालित हथियार और विस्फोट थे और इन्होंने तड़के लगभग 5.30 बजे सैन्य शिविर में सेंध लगाई। इन्होंने जम्मू से लगभग 20 किलोमीटर दूर नगरोटा में सैन्य शिविर पर अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी।

अधिकारी ने बताया, “इस हमले में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है जबकि छह जवान घायल हो गए हैं। गोलीबारी अभी भी जारी है। शिविर के भीतर ही अन्य आतंकवादी अभी भी छिपे हुए हैं।”

एक बंदूकधारी का शव बरामद कर लिया गया है।

सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने हमले और हताहत लोगों के बारे में अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया।

मेहता ने बताया, “जब तक ऑपरेशन पूरा नहीं हो जाता हम हताहतों की संख्या की पुष्टि नहीं करेंगे। “सेना की 16वीं कोर के मुख्यालय के पास नगरोटा में फील्ड रेजिमेंट शिविर स्थित है।

सुरक्षाबलों ने क्षेत्र को चारों ओर से घेरकर जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया है।

अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में आतंकवादियों के एक समूह ने रामगढ़ सेक्टर में सीमा सुरक्षबलों (बीएसएफ) के शिविर पर हमला कर दिया। ये आतंकवादी पाकिस्तान की ओर से अंतर्राष्ट्रीय सीमा को पार कर जम्मू में घुस आए थे।

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया, “बीएसएफ शिविर में आतंकवादियों को चारों ओर से घेर लिया है और मुठभेड़ अभी जारी है। इसमें बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया है जबकि दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है।”

अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी से पास के गोला बारूद डिपो में आग लग गई जिसमें बीएसएफ के चार जवान गंभीर रूप से घायल हो गए।

Comments

comments

AKK 'Web_Wing'

Adminstrator

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com