चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए द.अफ्रीकी टीम में लौटे मोर्केल, केशव महाराज नया चेहरा

जोहानिसबर्ग। तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल की चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम में वापसी हुई है। स्पिन गेंदबाज केशव महाराज को भी टीम में जगह दी गई है। केशव को पहली बार एकदिवसीय टीम में चुना गया है। चोट से जूझ रहे तेज गेंदबाज डेल स्टेन और वारनेन फिलेंडर को टीम में नहीं चुना गया है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में चोट से उबरने के बाद हिस्सा ले रहे अब्राहम डिविलियर्स को टीम की कमान सौंपी गई है। क्रिस मोरिस, वाएने पारनेल, अंदिले फेहुलकवायो के रूप में तीन हरफनमौला खिलाड़ी चुने गए हैं।

मोर्केल ने जून-2016 से एकदिवसीय मैच नहीं खेला है, लेकिन उन्होंने चोट से वापसी करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन किया था और तीन मैचों में 11 विकेट लिए थे। केशव को बाएं हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी पर तरजीह दी गई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में उन्होंने टीम के लिए सबसे ज्यादा 15 विकेट लिए थे।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के चयन समिति के संयोजक लिंडा जोंडी के हवाले से लिखा है, “हम इन खिलाडय़िों के साथ पिछले दो सत्र से काम कर रहे हैं। चयन में हमारा मकसद निरंतरता बनाए रखना है।”

उन्होंने कहा, “पिछली कुछ श्रृंखला में टीम के प्रदर्शन को देखकर हमारी रणनीति की सफलता के बारे में पता भी चलता है। हमने तीन लगातार एकदिवसीय श्रृंखला जीती।”

उन्होंने कहा, “हमारा मानना है कि इस टीम में उन सभी स्थिति से निपटने वाले खिलाड़ी हैं जिनका सामना हमें आने वाले दौरे पर करना है। सबसे अहम बात यह है कि टीम का हर खिलाड़ी जानता है कि उसकी जिम्मेदारी क्या है।”

टीम : अब्राहम डिविलियर्स (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक, फाफ डू प्लेसिस, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, डेविड मिलर, क्रिस मोरिस, वाएने पारनेल, आंदिले फेहुलकवायो, कागिसो रबादा, इमरान ताहिर, केशव महाराज, ड्वायन प्रीटोरियस, फरहान बहरदीन, मोर्ने मोर्केल।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *