गैंगरेप पीड़िता पर एसिड अटैक: सीएम योगी मिलने पहुंचे, एक लाख की मदद दी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज के पास चलती ट्रेन में गुरुवार को एक दुष्कर्म पीडि़ता को तेजाब पिलाकर जान से मारने का प्रयास किया गया, जिसको मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने गंभीरता से लिया। वह शुक्रवार को पीडि़ता को देखने मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर गए।

योगी ने पीडि़ता को मुफ्त चिकित्सा प्रदान करने के साथ ही आर्थिक सहायता के रूप में एक लाख रुपया का चेक भी दिया। साथ ही इस मामले की रिपोर्ट उन्होंने एडीजी (कानून-व्यवस्था) और लखनऊ के एसएसपी से मांगी है। योगी ने प्रतिसार निरीक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

योगी के बाद महिला कल्याण, परिवार कल्याण, मातृ एवं शिशु कल्याण व पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी भी पीडि़ता को देखने केजीएमयू पहुंचीं।

पॉवर विंग संस्था की अध्यक्ष सुमन रावत ने बताया कि अपनी आवाज गवां चुकी महिला पर पहले भी दो बार एसिड अटैक हो चुका है। अभी कुछ समय पूर्व उसे अपने गोमती नगर स्थित आफिस में एक धमकी भरा पत्र मिला था। इसकी जानकारी उसने डीएम व एसएसपी को देने के साथ ही गोमती नगर थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया था। इसके बाद एसएसपी ने उसे सुरक्षा दिलाने का भी वादा किया था। लेकिन उन्होंने चुनाव के चलते इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया। उसी का खामियाजा है कि महिला पर फिर से जान लेवा हमला हो गया।

loading...
loading...