अवध गर्ल्स डिग्री कॉलेज व मेधा ने सुनाया सफरनामा

 

अवध गर्ल्स डिग्री कॉलेज व मेधा ने सुनाया सफरनामाराबता। एक उत्सव छात्राओं के सपनों को पंख देने का ।  अवध गर्ल्स डिग्री कॉलेज में कॉलेज व कॉलेज में कौशल विकास हेतु कार्यरत स्वयं-सेवी संस्था मेधा की ओर से, कॉलेज में कौशल विकास प्रोग्राम के 5 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया । वर्ष 2012-13 में, मेधा ने अवध गर्ल्स डिग्री कॉलेज में करियर सर्विस सेंटर की स्थापना कर छात्राओं को उनके सपनों के करीब लाने के इस सफर की शुरुआत की । 5 साल बाद, लगभग 400 छात्राएं इस प्रोग्राम का लाभ उठा चुकी हैं ।

मेधा के सह-संस्थापक क्रिस्टोफर टूरिल्लो ने कहा, “वर्ष 2012 में हमने लखनऊ के बहुत से कॉलेजों से इस प्रोग्राम हेतु सम्पर्क किया, परन्तु केवल अवध गर्ल्स डिग्री कॉलेज ने इस पहल में हमारा साथ दिया।”

कार्यक्रम की मुख्य अथिति, स्वयं एक ऐसी महिला थी जिन्होंने छात्राओं के सामने एक सशक्त और प्रेरणा-वर्धक उधारण प्रस्तुत किया है – डॉ. समन हबीब (वरिष्ठ मुख्य साइंटिस्ट, सी.डी.आर.आइ) । लखनऊ यूनिवर्सिटी की प्रॉक्टर व अवध की मनेजर डॉ. प्रो निशि पाण्डेय, एंव अवध गर्ल्स डिग्री कॉलेज की प्राचार्या डॉ. उप्मा चतुर्वेदी भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे ।

प्राचार्या डॉ. उप्मा चतुर्वेदी मेधा प्रोग्राम की उपलब्धियां बताते हुए कहा, “मेधा की ओर से अब तक अवध गर्ल्स डिग्री कॉलेज की लगभग 60 छात्राओं ने शेहर की नामी कम्पनियों जैसे की पैंटालून, सनत्कदा, माइक्रोसेव, ताज इत्यादि में 100 घंटे की इंटर्नशिप पूरी की है ।”

कार्यक्रम के अंत में छात्राओं ने स्वयं आगे आ कर मेधा की कक्षा व मेधा द्वारा दिलाय गये रोज़गार अवसरों से जुडा, अपना अनुभव बांटा ।

loading...
loading...

AKK 'Web_Wing'

Adminstrator