अब किताब में पढ़ सकेंगे प्रधानमंत्री के ‘मन की बात’

modi-mann-ki-baatनई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात अब लोगों को एक किताब की शक्ल में पढऩे के लिए मिल सकती है, क्योंकि लेखक राजीव गुप्ता ने प्रधानमंत्री के सभी भाषणों को ‘प्रधानमंत्री के मन की बात’ नामक एक पुस्तक में संग्रहित किया है। बुधवार को यहां विश्व पुस्तक मेले में गुप्ता की पुस्तक का विमोचन केंद्रीय जनजाति विकास मंत्री जुआल ओरम, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी, सांसद लल्लू सिंह तथा अन्य लोगों ने मिलकर किया। इस पुस्तक को साहित्य संचय द्वारा प्रकाशित किया गया है।

पुस्तक के लेखक राजीव गुप्ता ने विमोचन कार्यक्रम के दौरान कहा, “इससे पहले मैं प्रधानमंत्री के उन सभी भाषणों का संग्रह कर चुका हूं, जो उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान दिया था। मैंने मन की बात को इसलिए संग्रह करने का फैसला किया, क्योंकि वह समसामयिक व प्रासंगिक मुद्दों को बातचीत में उठाते हैं और लोगों तक पहुंचाने का प्रयास करते हैं।”

वहीं, ओरम ने कहा, “भाषणों को एक पुस्तक की शक्ल में पेश करना कठिन काम है और इसका श्रेय लेखक को जाता है, जिन्होंने सभी भाषणों का संग्रह किया है। यह पुस्तक उन भाषणों को पढऩे का अवसर प्रदान करता है, भले ही पहल खत्म हो चुकी है, लेकिन लोग इस अवधारणा से जुड़े रह सकते हैं।”

loading...
loading...